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केंद्रीय अभिलेखापाल अभिकरण के कार्य

  • अभिदाताओं का पंजीकरण करना और उनकी स्थायी सेवानिवृत्ति खाता संख्यांक जारी करना।
  • स्थायी सेवानिवृत्ति खाता संख्यांक (पीआरएएन) कार्ड, आईपिन/टीपिन और स्वागत किट भेजना।
  • अभिदाताओं के रिकॉर्ड/वरीयताओं का डिजिटलीकरण और रखरखाव करना।
  • परिवर्तन/संशोधन के लिए किए गए अनुरोध के आधार पर अभिदाता रिकॉर्ड/वरीयताओं का अद्यतन करना।
  • राष्ट्रीय पेंशन प्रणाली संरचना के तहत अन्य मध्यस्थों को परिचालन अंतरफलक प्रदान करना।
  • अभिदाताओं द्वारा अपने पीआरएएन खाते में किए गए अंशदान के प्रवाह की निगरानी करना।
  • अभिदाताओं द्वारा अपने स्थायी सेवानिवृत्ति खाता संख्यांक (पीआरएएन) खाते में अंशदान दी गई राशि का एकीकरण करना।
  • अभिदाताओं के लिए लेनदेन के विवरण को उत्पन्न करना और भेजना।
  • अभिदाताओं को अपने स्थायी सेवानिवृत्ति खाता संख्यांक(पीआरएएन) खाते में ऑनलाइन/इलेक्ट्रॉनिक अभिगत प्रदान करना।
  • अभिदाताओं को कॉल सेंटर की सुविधा प्रदान करना।
  • केन्द्रीय शिकायत प्रबंधन प्रणाली पोर्टल के माध्यम से अभिदाताओं की शिकायतों की प्राप्ति, स्वीकरण एवं निवारण करना।
  • अभिदाताओं की आहरण/निकासी अनुरोध का प्रसंस्करण करना।